MENU

बनारस क्लब के वार्षिक चुनाव में जयदीप सिंह-राकेश वशिष्ठ भिड़े



 28/Oct/17

क्लब से निकाले गए डॉ. एनपी सिंह व अरबपति आरएस यादव के प्रत्याशी हैं मैदान में ?

बनारस क्लब का प्रतिष्ठित चुनाव प्रचार अंतिम दौर में चल रहा है। रविवार 29 अक्टूबर को मतदान होने वाला है। ऐसे में वर्तमान सचिव जयदीप सिंह ‘बबलू’ तथा पूर्व सचिव राकेश वशिष्ठ का पैनल एक दूसरे से भिड़ने के लिए पूरी ताकत झोंक दिया है। जहाँ एक ओर जयदीप सिंह ‘बबलू’ के साथ दीपक माहेश्वरी, नवीन कपूर, उदय राजगढ़िया, प्रदीप चौरसिया, डॉ. संजय राय, अनिल सिंह चुनावी मैदान में डटें हुए हैं, वहीं उनके प्रतिद्वंदी गुट राकेश वशिष्ठ के साथ नीरज अग्रवाल, प्रफुल्ल सोमानी, डॉ. समन्वय शुक्ल, पुनीत जायसवाल, देव प्रमोद अग्रवाल, आलोक पण्ड्या ने भी आर-पार की लड़ाई लड़ने का ऐलान कर दिया है। जयदीप गुट के प्रमुख कुमार अग्रवाल ने अपना परचा वापस लेकर उन्हें समर्थन दे दिया है, वहीं अतुल सिंह ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया।

इस बार के चुनाव में सबसे अधिक चर्चा पूर्व सचिव डॉ. एनपी सिंह की है जिन्हें आर्थिक अनियमितता के चलते बनारस क्लब से हमेशा के लिए निकाल बाहर किया गया है। इन्हीं के गुट से डॉ. समन्वय शुक्ल को जोड़कर देखा जा रहा है। ऐसी चर्चा है कि बनारस क्लब के पूर्व सचिव दीपक मधोक ने जब डॉ. एनपी सिंह को वर्षों पूर्व वित्तीय अनियमितता के मामले में क्लब से बाहर निकाला था तो यही प्रफुल सोमानी जो सचिव के पद पर थे उन्होंने डॉ. एनपी सिंह को  क्लब में वापस लेकर नियमों की खुलेआम धज्जियाँ उड़ाई थी। बाद में जब डॉ. एनपी सिंह सचिव हुए तो प्रफुल्ल सोमानी को वित्तीय अनियमितता के मामले में क्लब से सस्पेंड कर उनकी इज्जत नीलाम कर दिया था। मामला था बनारस क्लब के किसी चेक को अपने खाते में जमा करने का। खैर समय बीता और डॉ. एनपी सिंह को जयदीप सिंह ‘बबलू’ ने अपने कार्यकाल में हमेशा के लिए बर्खास्त कर पूरा रास्ता बंद कर दिया। ऐसे में राकेश वशिष्ठ के गुट के प्रत्याशियों के बारे में ऐसी चर्चा है कि सभी अगर चुनाव जीतने में कामयाब रहें तो न केवल डॉ. एनपी सिंह का वर्चस्व कायम होगा बल्कि उनकी वापसी के लिए दरवाजे खोले जा सकते हैं जैसा कि पहले भी हो चुका है।

इस चुनाव में जेल की सलाखों के पीछे आराम फरमा रहे निलंबित अरबपति एआरटीओ आरएस यादव के भी करीबियों का राकेश वशिष्ठ के पैनल में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को जोड़कर देखा जा रहा है

वैसे तो बनारस क्लब के अध्यक्ष मण्डलायुक्त नीतीन रमेश गोकर्ण व उपाध्यक्ष जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र पदेन पदाधिकारी हैं। इस बार भी इन्हें ही मानद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनाया जायेगा जो लोग कार्यकारिणी का चुनाव लड़ रहे हैं उनमें से जीतने वाले 7 सदस्यों में से सचिव का चुनाव होगा।

29 अक्टूबर रविवार को होने वाले मतदान के लिए चुनाव अधिकारी एडीएम सिटी विरेन्द्र कुमार पाण्डेय हैं। मतदान सुबह 10 से लेकर सांयकाल 4 बजे तक होगा। मतदान के पश्चात् सांयकाल 5 बजे से मतगणना की जायेगी उसी दिन चुनाव परिणाम भी घोषित कर दिया जायेगा।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6389


सबरंग