MENU

सर्राफा एसोसिएसन के महामंत्री रवि सराफ व संरक्षक परदुम जी अग्रवाल ने किया राहत सामग्री का वितरण



 03/Apr/20

कोरोना जैसी महामारी से पूरा विश्‍व कराह रहा है कमोवेश भारत में भी स्थिती नाजूक बनी हुई है सरकार व प्रशासन अपनी ओर से पुरजोर कोशिश में लगा है कि देश वाशियों को न सिर्फ इस महामारी से बचाया जा सके बल्कि देश में एक भी व्‍यक्ति भूखा न रहे जिसके चलते प्रधानमंत्री मोदी ने देश वासिशयों से अपने संबो‍धन में कहा कि कम से कम अपने आस पास के नौ लोगों के खाने की व्‍यवस्‍था करे इसी कड़ी में पूरे देश में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्‍सा लिया वाराणसी में भी सैकड़ों लोग अपनी सामर्थनुसार एक दूसरे की मदद में हाथ बटा रहे है।

वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन द्वारा आज दिनांक 3 अप्रैल शुक्रवार को कर्ण घंटा, रेशम कटरा भदैनी, नवापुरा,बिजयी पुरा,रसूलगढ क्षेत्र में 190 पैकेट खाद्यान्न सामग्री को जरूरत मंद लोगों तक वितरण किया गया।

संस्था की ओर से यह क्रम विगत 23 मार्च से प्रतिदिन डेढ़ सौ, 200 पैकेट रोजाना बांटा जा रहा है यह क्रम आगे भी जारी रहेगा।

वाराणसी में सर्राफा एसोसिएसन के महामंत्री रवि सराफ ने भी इस मुहिम में अपना महत्‍वपूर्ण योग दान गरीब लोगों में राहत सामग्री बाट कर दिया। क्‍लाउन टाइम्‍स ने उनसे इस मौके पर खास बातचीत करी जिसमें उन्‍होंने कहा कि इस समय देश में जो वेशविक महामारी कोरोना फैली हुई है जिससे भारत ही नहीं पूरा विश्‍व परेशान है वाराणसी में भी कई चिकित्‍सकीय निगरानी में हैं। काशीवासी होने के नाते मेरी बाबा विश्‍वनाथ से कामना है कि भारत को ही नहीं पूरे विश्‍व को इस महामारी से निजात मिले। राहत सामग्री बटवाने के बारे में उन्‍होंने कहा कि वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन के द्वारा 1000 नाश्‍ते के पैकेटे जिसमें ब्रेड, नमकीन, बिस्किट है को जगह-जगह धूम कर जरुरत मन्‍द लोगों में वितरित किया जा रहा है।

वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन के संनरक्षक प्रद्युम्‍न जी अग्रवाल ने बताया कि लौक डाउन के चलते गरीब तबके के पास खाने पिने के लिए रोशन की समस्‍या खड़ी हो गयी है जिसके लिए संगठन ने यह ठाना है कि किसी भी गरीब या जरुरतमन्‍द को भूखा नहीं रहने देगे इसी सन्‍दर्भ में संगठन के कार्य करता एक जूट हो कर लौक डाउन तक जरुरत मंद लोगों में राहत सामग्री के पैकेट जिसमें पॉंच किलो आटा, एक किलों चीनी, दो किलों चावल, एक किलों दाल , नमक, मसाला, हल्‍दी पाउण्‍डर , सरसों तेल व रीफाइड मौजूद है का वितरण करते रहेगें।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7137


सबरंग