MENU

शहर के प्रतिष्ठित पीएनयू में आबकारी विभाग की जांच सबकुछ मिला ठीक : करुणेंद्र जिला आबकारी अधिकारी



 24/Apr/20

लॉकडाउन में पुलिस प्रशासन के सहयोग से प्रतिदिन सैकड़ों जरुतमन्दों तक भोजन पहुंचाने की मुहिम में जुटे आतिप्रतिष्ठ PNU क्लब के जिम्मेदार पदाधिकारियों के द्वारा जहां एक ओर कम्युनिटी किचन चलाकर कोरोना जैसी महामारी में प्रशासन का पूरा साथ दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ स्वार्थी लोग क्लब की छवि मिट्टी में मिलाने की मुहिम में जुटे हैं । यही लोग सोशल मीडिया के कथित पत्रकारों के द्वारा प्रतिष्ठित PNU क्लब में आबकारी विभाग के स्वाभाविक जाँच की प्रक्रिया को अतिरंजित करके छापेमारी की संज्ञा दे रहे हैं।
इतना ही नहीं इन लोगों ने बाकायदा वाराणसी के कंटोनमेंट स्थित PNU क्लब के गेट पर आबकारी विभाग की खड़ी गाड़ी की फोटो की प्रसारित कर दिया।

इस बारे में जिला आबकारी अधिकारी करुणेंद्र ने क्लाउन टाइम्स को बताया कि PNU क्लब सहित जिले के अन्य शराब की दुकानों की रूटीन जांच हो रही है, ताकि कहीं कोई लॉकडाउन में पूरी तरह प्रतिबंधित में कहीं भी शराब की बिक्री न हो सके। फिलहाल अभी तक की जांच में कोई आपत्तिजनक सामग्री बरामद नहीं हुई है।


PNU क्लब की छवि खराब करने में जुटे हैं क्लब से निकाले गए लोग : अम्बुज किशोर अध्यक्ष

इस बारे में पीएनयू क्लब के अध्यक्ष अंबुज किशोर ने क्लाउन टाइम्स को बताया कि क्लब से निकाले गए कुछ लोगों की छोटी मानसिकता का परिणाम है, जो आबकारी विभाग के रूटीन जांच को भी इस रूप में पेश करना चाह रहे हैं क्लब में लॉकडाउन की विकट परिस्थिति में शराब बेची जा रही है।
जबकि हकीकत है कि जिला प्रशासन के निर्देश पर जब से बनारस में लॉकडाउन हुआ है, उसी दिन से क्लब के जिम्मेदार पदाधिकारियों ने वाराणसी के आईजी के निर्देश पर जरूरतमंदों तक सैकड़ों पैकेट भोजन सामग्री भेजने की मुहिम में जुटे हैं।

कुल मिलाकर हम दावे के साथ नहीं कह सकते कि PNU क्लब के प्रतिष्ठित पदाधिकारियों ने लॉकडाउन की शाम को जाम छलका पूरी तरह बंद कर दिया है, यह ऐसा नशा है जिसका सलीका भी बड़ा निराला होता है।

यहाँ PNU क्लब के खिलाफ घटियां सोच वालों को ग़ज़ल की के लाइन जरूर पढ़ना चाहिए:-

उनके महफिल में जाम भर- भर के पिलाए जाते हैं,
हम उनमें से हैं जो दूर से तरसाये जाते हैं।


और अगर इसके बाद भी न समझ में आए तो PNU क्लब के जो सम्मानित सदस्य घरों में बैठ कर ज़ाम छलका रहे हैं, उनके लिए पुरानी फिल्म के गीत की लाइन पेश जरूर सुनिएगा मजा आयेगा:-

जो जरा सा पी के बहक गया, उसे मैकदे से निकाल दो।
ये कमज़र्फ का काम नहीं, एहल - ए - ज़र्फ़ का काम है।।


कोरोना की इस महामारी में PNU क्लब के प्रबंध तंत्र  ने मानवता और राष्ट्रीयता दोनों का प्रदर्शन किया है, परंतु निंदा करने वाले शायद किसी को एक सेनेटाइजर की सीसी भी नहीं दिए होंगे वे लोग PNU क्लब के इस वीडियो को जरूर देखें और शर्म करें

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4156


सबरंग