MENU

शिक्षा के क्षेत्र में डैलिम्स सनबीम स्कूलको दुबई में मिला अन्तष्ट्रीय पुरस्कार

शिक्षा प्रतिनिधी

 28/Dec/17

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस अब शिक्षा का हब बन चुका है। लगातार देश के बड़े ब्रांड के शिक्षा व्यापारियों ने अपनी दुकान खोल दी है। बेहतर शिक्षा देने के नाम पर शिक्षा के दुकानदार लम्बी-चौड़ी फीस लेकर भी बच्चों को भले ही बेहतर इंसान बना पाने में पूरी तरह कामयाब नहीं हो पा रहे हैं, पर लाखों से करोड़ों कमाने का उनका सपना पूरा हो रहा है। ऐसे में बनारस में पिछले 3 दश से भी ज्यादा समय से डॉ. अमृत लाल इसरत ने शिक्षा के क्षेत्र में जो वटवृक्ष लगाया आज उसका फल वाराणसी ही नहीं पूरे पूर्वांचल को मिल रहा है। इसी वटवृक्ष की शाखाओं में से एक डैलिम्स सनबीम स्कूलकी जिम्मेदारी डॉ. प्रदीप बाबामधोक तथा उनकी पत्नी श्रीमती पूजा मधोक के कन्धों पर है। श्री बाबा की माने तो उनके लिए शिक्षा के क्षेत्र में आना धन कमाने की लालसा नहीं है बल्कि एक स्वस्थ और अच्छे समाज की स्थापना करना उनका उद्देश्य है। आज डैलिम्स ने अपनी लगभग 2 दर्जन शाखाओं के दम पर पूरे पूर्वांचल में अपना परचम लहराया है वहीं दूसरी ओर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर 11वें वर्ल्ड एजूकेशनल समिति, दुबई में पुरस्कार प्राप्त कर अपना डंका बजाया है।

उनके इस कामयाबी पर 'पूर्वांचल स्कूल एसोसिएशन' के अध्यक्ष डॉ. दीपक मधोक ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत में डॉ. प्रदीप बाबामधोक को इस कामयाबी के लिए बधाई दी। यह इस बात की गवाही है कि डैलिम्स सनबीम स्कूलका नाम अब अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर हो चुका है। शिक्षा के क्षेत्र में इस लकीर के आगे बड़ी लकीर खींचने के लिए अन्य विद्यालयों को भी आगे आना होगा।    

इस कामयाबी पर डैलिम्स स्कूल की ओर से जारी खबर में बताया गया है कि शैक्षणिक क्षेत्र में निरंतर सफलता एवं उपलब्धियाँ हासिल करने में डैलिम्स सनबीम समूहने पूर्वी उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत में भी शीर्षस्थ मुकाम हासिल किया है। आज के प्रतिस्पर्धात्मक युग में, जबकि शहर में नित नये-नये विद्यालय खुलते जा रहे हैं। ऐसे समय में शिक्षा की गुणवत्ता एवं उद्देश्यों की प्राप्ति हेतु डैलिम्स सनबीम समूहसदैव अग्रसर रहता है, जिसके परिणामस्वरूप विद्यालय की ख्याति अन्तर्राज्यीय, राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित हो रही है। इसका प्रमाण है अनेक राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय संस्थाओं द्वारा समय-समय पर संस्था के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप बाबामधोक एवं निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक को सामूहिक रूप से अनेक सम्मानों एवं पुरस्कारों से नवाजा जाना।

इसी कड़ी में दिनांक 23, 24 दिसम्बर, 2017 को 11वें वर्ल्ड एजूकेशनल समिति दुबई 2017में डिजिटल लर्निंगकी ओर से डैलिम्स सनबीम समूहकी रोहनियाँ शाखा को इम्प्रेसिव इनिसिएटिव टू प्रमोट माइनॉरिटी एजूकेशन’, टोडलर्स बाई डैलिम्स सनबीम स्वूâल रामकटोरा को इनोवेटिव प्री.- स्कूल इंफ्रास्ट्रक्चरएवं डैलिम्स सनबीम वर्ल्ड स्कूल पहड़िया को बीइंग ए प्री.-डोमिनेंट वॉइ़ज ऑफ द एडूडेस्टीनेशन रिप्रेजेंटेट एवार्डद्वारा डैलिम्स सनबीम स्कूल के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप बाबा मधोक एवं निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक को संयुक्त रूप से भेंट किया गया, जो संस्था के लिए अत्यंत ही गौरव का विषय है।

यह पुरस्कार ऐसे लोगों एवं संस्थाओं को दिया जाता है, जो समाज में अत्याधुनिक शिक्षा द्वारा देश की उन्नति हेतु छात्र-छात्राओं को समान रूप से उनका चहुँमुखी विकास एवं शिक्षा के प्रचार-प्रसार में सदैव अग्रसर रहते हैं। उपरोक्त संस्था ने शिक्षा के क्षेत्र में मधोक दम्पति के योगदान को स्वयं संज्ञान में लेते हुए इन पुरस्कारों से सम्मानित किया।

इस कामयाबी पर डॉ. मधोक ने काशीवासियों के नाम संदेश देते हुए इस उपलब्धि का श्रेय अपनी संस्था के हजारों अभिभावकों, शुभचिंतकों व गुरुजनों के आशीर्वाद को दिया। इसके लिए उन्होंने काशी की जनता एवं अभिभावकों के प्रति आभार प्रकट किया, जिनके विश्वास एवं सहयोग से विद्यालय सफलता की नई ऊचाइयों को छूता जा रहा है। उन्होंने आगे भी अपेक्षा किया कि विद्यालय के लिए काशीवासियों का विश्वास एवं सहयोग ऐसे ही बना रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9261


सबरंग