MENU

CEPC का 40 वाँ भारत कालीन प्रदर्शनी 21 से 25 अगस्त तक होगा वर्चुअल प्रदर्शनी : सिद्ध नाथ सिंह



 12/Jul/20

कालीन निर्यात संवर्धन परिषद ने 21 से 25 अगस्त, 2020 तक 40 वें इंडिया कार्पेट एक्सपो के लिए तैयार है। यह वर्चुअल एडिशन भारतीय उत्पादों की मांग और कोविद के बाद के युग में दुनिया भर में हस्तनिर्मित कालीनों और फर्श कवरिंग की खाई को पाटने की पहल है। हस्तनिर्मित कालीनों और अन्य फर्श कवरिंग के लिए खरीदारों के लिए यह आयोजन 21 से 25 अगस्त, 2020 तक आयोजित किया जाएगा।

यह निर्यातकों के लिए वैश्विक खरीदारों से खुद को जुड़ने का एक शानदार और अनूठा अवसर है।

12 जुलाई 2020 को सीईपीसी उन सभी सदस्यों के लिए वर्चुअल प्रदर्शनी के डेमो की व्यवस्था की है।

सिद्धनाथ सिंह, अध्यक्ष, सीईपीसी , उमेश कुमार गुप्ता, अब्दुल रब, ओंकार नाथ मिश्रा, राजेन्द्र प्रसाद मिश्रा, श्रीराम मौर्य, संजय गुप्ता, हुसैन जफर हुसैनी, बोध राज मल्होत्रा, संदीप कटारिया, सदस्य सीओए, सीईपीसी ने प्रतिभागियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से डेमो में भाग लिया।

अध्यक्ष सिद्ध नाथ सिंह ने बताया कि काउंसिल ने तय प्रक्रिया पूरी करने के बाद मेसर्स फाल्कन एक्जीबिशन प्राइवेट लिमिटेड को चुना है जो कि वर्चुअल प्रदर्शनी की मेजबानी के लिए स्थापना, डिजाइन, प्रशिक्षण, होस्टिंग और रखरखाव हेतु, खरीदारों के पंजीकरण के लिए समर्थन, वेबसाइट बिल्डर, मोबाइल एप्लिकेशन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, पूर्ण डेटा सुरक्षा के साथ वेबिनार आदि का कार्य करेगी । एजेंसी प्रतिभागियों को 24 X 7 सभी तकनीकी सहायता प्रदान करेगी, परिषद सभी प्रतिभागियों के साथ हेल्प डेस्क का विवरण साझा करेगी।

सिद्ध नाथ सिंह ने आगे उल्लेख किया कि सदस्य-निर्यातकों की अधिकतम भागीदारी के लिए, परिषद ने निम्नलिखित पहल की और प्रतिभागियों के लिए सुविधाओं में वृद्धि की।

1.भागीदारी शुल्क में भारी कमी की गई यानी 40,000 रु से 15,000 रु और 50,000 रु से 20,000 रु.।

2.उत्पाद प्रदर्शन और ब्रोशर के असीमित अपलोड।

3.बेसिक पैक में 2 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और प्रीमियम पैक में 3 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए अनुमति प्रदान की।

सूरज धवन और उनकी टीम प्रतिभागियों के प्रश्नों को स्पष्ट किया । प्रतिभागियों के प्रश्नों के तत्काल उत्तर की सुविधा के लिए परिषद सभी प्रतिभागियों का एक व्हाट्सएप समूह बना रही है।

अध्यक्ष महोदय ने उल्लेख किया कि वर्चुअल प्रदर्शनी सदस्यों के डिजिटल प्रदर्शन और कनेक्टिविटी पर निर्भर करती हैं और इसलिए एक बार फिर सभी सदस्यों से अनुरोध किया गया है कि वे उच्च गति इंटरनेट कनेक्टिविटी की व्यवस्था करें और अपने सर्वश्रेष्ठ डिजिटल प्रदर्शन की तैयारी करें।

अध्यक्ष महोदय ने उल्लेख किया कि वर्चुअल प्रदर्शनी सभी सदस्यों, निर्यातकों, खरीदारों और परिषद के लिए एक नई अवधारणा है, लेकिन संजय कुमार, कार्यकारी निदेशक, सीईपीसी और सीईपीसी और एजेंसी की पूरी टीम बहुत मेहनत कर रही है और प्रतिभागियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी ।

सिद्धनाथ सिंह, अध्यक्ष, सीईपीसी और प्रशासनिक समिति को उम्मीद है कि वर्चुअल प्रदर्शनी एक शानदार सफलता होगी, उद्योग प्रौद्योगिकी की मदद से एक नए युग में प्रवेश करेगा, कोरोना परिदृश्य में वैश्विक बाजार के दरवाजे खोल देगा और एक मील का पत्थर होगा।

सिद्ध नाथ सिंह ने शो की सफलता के लिए सदस्यों के समर्थन और सहयोग के लिए अनुरोध किया |

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6464


सबरंग