MENU

जलभराव एवं जलनिकासी कार्य में लापरवाही सेक्रेटरी को जिलाधिकारी ने किया निलंबित



 12/Jul/20

लॉक डाउन का उल्लंघन चाय वाले को पड़ा भारी, जिलाधिकारी ने भेजा जेल

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जलालीपट्टी में जलजमाव एवं जलनिकासी व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने हेतु कच्चा नाला खोदवाने का पूर्व में दिये गए आदेश का अनुपालन न करने तथा लापरवाही बरतने पर काशी विद्यापीठ विकासखंड के सेक्रेटरी अंशुमान सिंह को निलंबित कर दिया। इसके अलावा उन्होंने जलालीपट्टी में गंदगी करने कूड़ा का ढेर लगाने पर स्थानीय सुनील यादव को कड़ी फटकार लगाते हुए 500/- रुपये का जुर्माना लगाया तथा 2 दिन के अंदर लगाये गये कूड़े का ढेर न हटवाए जाने पर एफआईआर कराये जाने की चेतावनी दी।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा रविवार को विभिन्न स्थानों पर जल जमाव एवं जल निकासी की व्यवस्था का निरीक्षण कर रहे थे। जलालीपट्टी में जलजमाव की समस्या के समाधान हेतु जल निकासी के लिये कच्चा नाला खोदवाने के लिये लगभग 3 सप्ताह पूर्व दिए गए निर्देश के बावजूद अब तक नाला न खोदवाये जाने के कारण जल निकासी की समस्या मौके पर देख जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए सेक्रेटरी अंशुमान सिंह को तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया। उन्होंने मौके पर मौजूद जिला पंचायत राज अधिकारी को तत्काल कच्चा नाला खोदवाने का भी निर्देश दिया, ताकि जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित हो सके। उन्होंने बताया कि इससे दो ग्राम सभाओं के जलभराव की समस्या का तात्कालिक समाधान हो जाएगा। इससे पूर्व जिलाधिकारी ने बीएचयू कैंसर हॉस्पिटल के पास नाला ओवरफ्लो होने की प्राप्त शिकायत पर स्थलीय निरीक्षण किया। लोक निर्माण विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त नाले का मरम्मत पूर्व में ही करा दिए जाने के कारण ओवरफ्लो की समस्या का समाधान हो गया था।

लॉक डाउन का उल्लंघन चाय वाले को पड़ा भारी, जिलाधिकारी ने भेजा जेल

कोरोना वैश्विक महामारी के लॉकडाउन का उल्लंघन पीएसी गेट के पीछे, डीएलडब्ल्यू स्थित चाय के दुकानदार को पड़ा भारी और जाना पड़ा जेल। रविवार को डीएलडब्ल्यू स्थित कोविड अस्पताल का निरीक्षण कर लौटते समय चाय की दुकान पर आधा दर्जन लोगों द्वारा फिजिकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए चाय की चुस्कियां लेते देख जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा अचानक अपनी गाड़ी रुकवा कर लोगों को कड़ी फटकार लगाई तथा दुकानदार को लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर थाना प्रभारी मंडुवाडीह को जेल भेजने का निर्देश दिया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8638


सबरंग