MENU

लिटिल फ्लावर हाउस में मना स्‍वतंत्रता दिवस



 17/Aug/20

लिटिल फ्लावर हाउस में 74 वॉ स्‍वतंत्रता दिवस समारोह बड़े हर्षोल्‍लास से मनाया गया।

इस अवसर पर लिटिल फ्लावर हाउस वाराणसी के निदेशक नलिन गुलाटी ने छात्रों एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए विश्‍वास जताया कि आजादी का यह उत्‍सव हम सबको राष्‍ट्र के समग्र उत्‍थान के प्रति सजग, सक्रिय और सचेत करे और सर्वत्र राष्‍ट्र-गौरव की भावना का संचार हो। इसी आकांक्षा के साथ सभी को स्‍वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ एवं बधाईयॉं। उन समस्‍त स्‍वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए उन्‍होंने कहा कि आज हम सब उन्‍हीं की कुर्बानियों के फलस्‍वरूप अपने देश में स्‍वच्‍छंद होकर साँस ले रहे है।

राष्‍ट्र के इस पावन पर्व के अवसर पर लिटिल फ्लावर हाउस की सहायक निदेशिका श्रीमती अदिति गुलाटी ने स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए आज के परिप्रेक्ष्‍य में स्‍वतंत्रता के महत्‍व को समझाया तथा रूढि़वादी परंपराओं को त्‍यागकर नारी सशक्तिकरण हेतु विद्यालय एवं समाज की सभी महिलाओं का सम्‍मान करने के लिए प्रेरित किया।

अंत में कार्यक्रम का समापन विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती इंदु गुलाटी द्वारा गणमान्‍य व्‍यक्तियों को धन्‍यवाद ज्ञापित कर किया गया। उन्‍होंने शिक्षकगण,विद्यार्थियों एवं समस्‍त विद्यालय-परिवार को पवित्र पर्व की शुभकामनाऍं देते हुए कहा कि यदि देश का प्रत्‍येक नागरिक अनुशासनात्‍मक ढंग से कर्तव्‍यनिष्‍ठा के साथ अपने दायित्‍यों को पूर्व करें तो, यही राष्‍ट्रीय उत्‍थान में उसका महत्‍वपूर्ण योगदान होगा।     


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5683


सबरंग