MENU

विश्व मानवता दिवस पर जमीयत यूथ क्लब ने बांटे मास्क और सैनिटाइजर



 20/Aug/20

विश्व मानवता दिवस के अवसर पर भारत स्काउट एंड गाइड जमीयत यूथ क्लब बनारस के सदस्यों द्वारा शहर के थाना भेलूपुर, विजय तिराहा, अस्सी पुलिस चौकी, अस्सी घाट, गोदौलिया चौराहा, गिरजाघर चौराहा और अन्य स्थानों पर पुलिस प्रशासन के सहयोग से हजारों कि संख्या में मास्क और सैनिटाइजर का वितरण किया गया और लोगों को कोराना वायरस के प्रति जागरूक किया गया।

इस अवसर पर जमीअत यूथ क्लब बनारस के कन्वीनर मोहम्मद रिज़वान ने बताया कि ये हमारा कोई नया कार्य नहीं है, बल्कि हमारी संस्था जमीअत उलमा ए बनारस और जमीयत यूथ क्लब बनारस लॉक डाउन के शुरू से ही वर्तमान समय में हमारे रियल हीरो पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी एवं अन्य को सैनिटाइजर वितरित करती चली आयी है। इसके साथ ही अब तक हमने कई हज़ार परिवारों को बिना किसी धार्मिक भेदभाव के सूखा राशन भी वितरित किया है जिसके लिए हमारी संस्था को माननीय जिलाधिकारी महोदय एवं कमिश्नर साहब की तरफ से प्रशस्ति पत्र भी मिला है, इसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं।

आज के दिन विश्व मानवता दिवस के अवसर पर हम उन सभी योद्धाओं को सलाम करते हैं जिन्होंने वर्तमान प्रतिकूल परिस्थिति के बावजूद मानवता की सेवा के लिए अपने जान की बाज़ी लगा दी। विशेष रूप से ज़िला प्रशासन एवं उनसे संबद्ध व्यक्ति और वो स्वास्थ्य कर्मी जो विपरीत परिस्थिति के बावजूद अपनी सेवाएं देते रहे अत्यन्त प्रशंसनीय हैं। इसी के साथ पत्रकार बंधुओं और नगर निगम के कर्मचारियों की सेवाओं को भी हम फरामोश नहीं कर सकते। आज का हमारा ये कार्यक्रम पुलिसकर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों और पत्रकार बंधुओं को समर्पित है। आज हमारे सामने जो परिस्थिति है शायद मानव जाति के इतिहास में ऐसा पहले कभी ना हुआ हो, इसलिए हमे हौसले के साथ एक दूसरे का सहयोग करते हुए, ज़िला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार इस संकट की घड़ी को पार करना है। हमारी और आपकी सुविधा के लिए बाज़ार खोल दिए गए हैं, लेकिन संकट अभी समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए हम बहुत आवश्यक होने पार ही सुरक्षात्मक उपायों के साथ बाहर निकलें। दो गज़ की दूरी एवं मास्क को ज़रूरी बना लें।

हम विशेष रूप से शुक्रिया अदा करते हैं थाना निरीक्षक भेलूपुर और थाना निरीक्षक दशाश्वमेध का जिनके सहयोग से आज का ये कार्यक्रम संपन्न हो पाया साथ में अल्लाह से दुआ करते हैं कि इस वैश्विक महामारी से हमारे देश और पूरे विश्व की हिफाज़त फरमाए। कार्यक्रम में जमीयत यूथ क्लब बनारस के नौजवानों के अतिरिक्त विशेष रूप से जो लोग उपस्थित थे उनमें मुख्य रूप से हाजी शाहिद जमाल, पप्पू भाई, हाजी जावेद इक़बाल, हाजी मुहम्मद फुज़ैल, हाजी अब्दुर्रहमान कैसर और मदनपुरा के पूर्व पार्षद अरशद जमाल लड्डू साहब उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6061


सबरंग