MENU

समाचारपत्र कर्मचारी यूनियन की पहल पर गांडीव के अभय चटर्जी व सत्यप्रकाश को भी मजीठिया केस में मिली जीत



 31/Aug/20

वाराणसी प्रेस क्लब ने यूनियन के मंत्री अजय मुखर्जी को दी बधाई

मजीठिया मामले की लड़ाई लड़ रहे समाचारपत्र कर्मचारी यूनियन के मंत्री अजय मुखर्जी को लगातार सफलता हासिल हो रही है। वाराणसी श्रम न्यायालय ने से निष्कासित गांडीव के उपसम्पादक अभय चटर्जी के साथ ही वहां के कम्प्यूटर आपरेटर सत्यप्रकाश के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उन्हें मजीठिया वेज बोर्ड की संस्तुतियों के अनुसार वेतन देने का आदेश दिया है। 
वाराणसी प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश गुप्ता व महामंत्री आशोक कुमार मिश्र ने समाचारपत्र कर्मचारी यूनियन के मंत्री अजय मुखर्जी की इस पहल का स्वागत किया है। 

वाराणसी प्रेस क्लब के महामंत्री व क्लाउन टाइम्स के प्रधान संपादक अशोक कुमार मिश्र ने हमेशा समाचार पत्र कर्मचारी यूनियन के मंत्री अजय मुखर्जी को क्लाउन टाइम्स डिजिटल व प्रिंट मीडिया में एक मात्र कर्मचारी नेता के रूप में प्रसारित व प्रकाशित किया है।

श्री मुखर्जी की माने तो काशी पत्रकार के पदाधिकारियों ने उन्हें एक वकील के रूप में प्रस्तुत किया है। जबकि वाराणसी प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश गुप्ता और महामंत्री अशोक कुमार मिश्र की खबर के बाद संघ के लोगों ने हमारे नाम के साथ मंत्री जोड़ा है। पिछले कई कार्यकाल से कर्मचारी हितों की लड़ाई में संध के निर्वाचित पदाधिकारियों ने समाचार पत्र में कार्यरत कर्मचारियों की लड़ाई को कमजोर किया है।

बावजूद इसके सपकयू के मंत्री अजय मुखर्जी की मजबूत पैरवी से मजीठिया की लड़ाई में गांडीव के खिलाफ अब चैथी जीत हासिल हो चुकी है। काशी पत्रकार संघ के पूर्व अध्यक्ष विकास पाठक के साथ ही सुशील मिश्र मजीठिया व आंतरिम का केस पहले ही जीत चुके है। फिलहाल विकास पाठक NBT में कार्यरत हैं।

सांध्य दैनिक गांडीव में अभय चटर्जी वर्ष 19 91 से उप सम्पादक पद पर स्थायी रूप से कार्य कर रहे थे, जबकि सत्यप्रकाश कम्प्यूटर आपरेटर के पद पर 1990 से कार्यरत थे। मजीठिया वेज बोर्ड की संस्तुतियों के अनुरूप वेतन भुगतान के लिए लगातार उनकी मांग को अखबार प्रबंधन टालमटोल करता रहा। बाद में अभय चटर्जी व सत्यप्रकाश की सेवा गांडीव प्रबंधन ने अवैधानिक रूप से समाप्त कर दी। इस बीच मजीठिया मामले की लड़ाई लड़ रहे समाचारपत्र कर्मचारी यूनियन के मंत्री अजय मुखर्जी ने स्थानीय श्रम न्यायालय में वाद दाखिल किया। अजय मुखर्जी व उनके सहयोगी आशीष टण्डन की मजबूत पैरवी का नतीजा रहा कि श्रम न्यायालय ने फैसला अभय चटर्जी व सत्यप्रकाश के पक्ष में सुनाया। श्रम न्यायालय के पीठासीन अधिकारी अमेरिका सिंह ने अपने फैसले में अभय चटर्जी व सत्यप्रकाश को मजीठिया वेज बोर्ड की संस्तुतियों के अनुसार वेतन देनें का आदेश दिया है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7878


सबरंग