MENU

जेईई-मेन-2018 की प्रवेश परीक्षा में जेआरएस ट्यूटोरियल्स के छात्रों को मिली भारी सफलता



 01/May/18

जेईई-मेन-2018 की प्रवेश परीक्षा में जेआरएस ट्यूटोरियल्स, वाराणसी के छात्रों ने शानदार सफलता अर्जित की है। संस्था के 621 छात्रों ने आईआईटी-जेईई (एडवांस्ड) के लिए क्वालिफाई किया है। जेईई-मेन की परीक्षा में संस्था के सफल छात्रों में सामान्य श्रेणी में पार्थ मल 104वीं, अंशुमान शुक्ला 254वीं, रिषि अग्रवाल 391वीं, शाश्वत अग्रवाल 628वीं, आयुष 1171वीं, अभिषेक अग्रवाल 1302वीं, दिपांकर विश्वकर्मा 1433वीं, अमृतेष 1451वीं, अजय सिंह भदौरिया 1606वीं, मृत्युंजय झा 2407वीं, अंकित कुमार सिंह 2223वीं, परिमन कुमार पटेल 2294वीं एवम् प्रवीण विश्वनाथन 2440वीं रैंक विशेष रूप से उल्लेखनीय है। इन सफल छात्रों में पार्थ मल, रिषि अग्रवाल, शाश्वत अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, अजेय सिंह भदौरिया, अंकित कुमार सिंह एवं प्रवीण विश्वनाथन जेआरएस फाण्डेशन कोर्स के छात्र हैं।

ज्ञातव्य है कि जेआरएस ट्यूटोरियल्स इंजीनियरिंग एवं मेडिकल्स के प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए पूर्वांचल की एकमात्र ऐसी संस्था है जो सफलता का पर्याय बन चुकी है। प्रतिवर्ष यहाँ से अनेकों छात्र अच्छे रैकों के साथ सफलता अर्जित करते रहे हैं।

संस्था के निदेशक एके झा ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत में बताया कि जेआरएस ट्यूटोरियल्स पूरी तरह से समर्पित अनुभवी शिक्षकों द्वारा संचालित एक संस्था है जो दिखावे की जगह परिणाम में विश्वास रखती है। संस्था में पाठ्यक्रम की तैयारी इस ढंग से करायी जाती है जिससे विद्यार्थियों को व्यापक आधार मिलता है और उनमें और अधिक जानने हेतु उत्सुकता जागृत होती है। अपने अनुभवी अध्यापकों की सहायता से वे अपने उत्सुकता को सही ढंग से शान्त कर लेते हैं जिससे उनमें आत्मविश्वास बढ़ता है और वे अपनी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं। इस विशेषता के कारण ही जेआरएस ट्यूटोरियल्स के छात्र प्रतिवर्ष बोर्ड के साथ-साथ इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की प्रवेश परीक्षाओं में विशिष्ट सफलता प्राप्त करते हैं।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1811


सबरंग