MENU

कालीन निर्यात संवर्धन परिषद ने RoDTEP पर एक वेबिनार का हुआ आयोजन



 11/Sep/20

सिद्ध नाथ सिंहए अध्यक्षए CEPC ने अपने स्वागत भाषण में सदस्यों को MEIS  योजना की छूट और 1 जनवरी, 2021 से नई योजना  RoDTEP की शुरुआत कीए जिसमें निर्यातकों को स्थानांतरण शुल्क क्रेडिट/ इलेक्ट्रॉनिक के रूप में रिफंड मिलेगा। विभाजितए जिसे इलेक्ट्रॉनिक बहीखाता में रखा जाएगा। यह सुनिश्चित करेगा कि निर्यात शून्य दर के साथ.साथ वापसी और आईजीएसटी जैसे रिफंड के रूप में हो। नई  RoDTEP योजना भारतीय निर्यातकों को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में स्तरीय खेल मैदान प्राप्त करने में मदद करती है। सरकार। जी.के के अधीन एक समिति गठित की। पिल्लई ने वाई.एस. ईपीसी के आंकड़ों पर विचार करने के लिए परांडे और गौतम रे के तत्वाधान में एक कमेटी का गठन किया है जो ईपीसी के आंकड़ों पर विचार करेगी।

सिंह ने उल्लेख किया कि वह समझते हैं कि सदस्यों को डेटा प्रदान करने में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैए इसलिए हमने आज के वेबिनार की व्यवस्था की ताकि सदस्यों के प्रश्नों प्रकाओं को एन.के चोपड़ा जो सरकार को आवश्यक डेटा प्रस्तुत करने के लिए कंसल्टेंसी प्रदान कर रहे हैं और कालीन उद्योग की मदद कर रहे हैं।

सिद्ध नाथ सिंह ने परिषद को सरकार को समय पर डेटा प्रस्तुत करने में सक्षम करने के लिए आवश्यक डेटा प्रस्तुत करके अपने समर्थन के लिए सदस्यों से अनुरोध किया।

एन.के.चोपड़ा प्रबंध निदेशक मेसर्स ICCH ग्लोबल कंसल्टिंग, पी लिमिटेड ने सदस्यों को MEIS और  RoDTEP योजना में अंतर के साथ  RoDTEP  योजना की पृष्ठभूमि, उद्देश्य, सुविधाओं और लाभ की जानकारी दी। एन. के चोपड़ा ने सदस्यों से आवश्यक डेटा/जानकारी का विवरण दिया और इस मुद्दे पर अपनी शंकाओं को भी स्पष्ट किया।

पंकुश अरोड़ा RoDTEP इसके उद्देश्य, विशेषताओं और MEIS  और  RoDTEP के बीच अंतर पर विवरण में एक पावरपॉइंट प्रस्तुति दी। उन्होंने आगे RoDTEP समिति द्वारा प्रदान किए गए फॉर्मेट पर चर्चा की।

वेबिनार के दौरान उमेश कुमार गुप्ता, रवि पाटोदिया, प्रदीप दुबे, अतुल आनंद, तारिक भट्ट, महावीर जैन, अब्दुल मजीद, राजेश रावत, कांति लाल जैन, जमाल ने कुछ विशेष प्रश्न उठाए और स्पष्टीकरण मांगा। एन.के. द्वारा विधिवत उत्तर दिया गया और स्पष्ट किया गया चोपड़ा।

उमेर हमीद 2-वाइस.चेयरमैन, सीईपीसी ने सभी प्रतिभागियों को कालीन निर्यात संवर्धन परिषद की ओर से धन्यवाद का एक औपचारिक वोट दिया और उम्मीद जताई कि सदस्यों का संदेह साफ हो जाएगा और सदस्य आवश्यक डेटा जमा करने में आगे आएंगे। हस्तनिर्मित कालीन उद्योग के बड़े हित में।

CEPC  के कार्यकारी निदेशकएसंजय कुमार खुश हैं और उन्होंने कहा कि सदस्यों के समर्थन सेए परिषद अध्याय 57 के सभी 78 एचएस लाइन के लिए आवश्यक डेटा RoDTEP समिति को समय पर जमा करेगी ताकि कोई भी उत्पाद न छूटे और परिषद हमारे सदस्यों के लिए अधिकतम लाभ प्राप्त करने में सक्षम हो।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2364


सबरंग