MENU

खादी वस्त्र ही नहीं, यह एक विचार है : सूर्यमुनी तिवारी भाजपा



 02/Oct/22

चंदौली जिले के बबुरी स्थिति खादी ग्रामोघोग भवन  में भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी के नेतृत्त्व में बड़ी ही धूम धाम से मनाई गई ।इस अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री  के तैल चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके आदर्शों की चर्चा की गई ।

 भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने कहा कि आज महात्मा गांधी के जन्म-दिवस को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अहिसा दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। महात्मा गांधी या मोहनदास कर्मचंद गांधी ने एक अहिसक प्रतिरोध अपनाया और अत्यधिक धैर्य के साथ उपनिवेशिक ब्रिटिश शासन के खिलाफ भारत के स्वतंत्रता संग्राम में सबसे आगे रहे तथा देश को आजादी दिलाई। दो अक्टूबर के ही के दिन पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म 1904 में हुआ था। शास्त्री के 'जय जवान जय किसान' के नारे ने राष्ट्र को संकट की घड़ी में स्वाभिमान और एकजुटता के साथ मजबूती से खड़े होने का रास्ता दिखाया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार महात्मा गांधी के सत्याग्रह, ग्राम स्वराज, छुआछूत को समाप्त करने, नशा मुक्ति व महिला सशक्तिकरण से संबंधित विचारों को धरातल पर उतार रही है। 

इस दौरान भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने ग्रामोघोग भवन से खादी वस्त्र खरीद कर खादी एक वस्त्र नही एक विचार की प्रेरणा को प्रसारित किया।

इस मौके पर संतोष, विनय, गिरजेश एवं इत्यादि लोग शामिल रहे ।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3468


सबरंग