MENU

इंटरनेशनल इंडो - नेपाल राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का हुआ समापन



 01/Jan/22

सेंट-अल-हनीफ एजुकेशनल सेंटर सेमरा, चंदौली में आयोजित तीन दिवसीय इंडो नेपाल राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का समापन गुरुवार को बड़े शानदार तरीके से हुआ।

प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे 700 खिलाड़ियों में विजेताओं को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया, इसमें चंदौली की टीम 14 स्वर्ण 17 रजत और 6 कांस्य पदक लेकर 162 पॉइंट लेकर पहले स्थान पर रही। नेपाल ताइक्वांडो ने 11 स्वर्ण पांच रजत एक कान मणिपुर ने 7 स्वर्ण आठ रजत और पांच कांस्य सामने सात स्वर्ण पांच रजत और दो कांस्य पंजाब ने 3 स्वर्ण 10 रजत और 6 कांस्य गाजीपुर ने 6 स्वर्ण एक रजत और एक लखीमपुर खीरी पांच स्वर्ण एक रजत और एक कांस्य लखनऊ में चार स्वर्ण दो रजत और दो कांस्य मथुरा दो स्वर्ण चार रजत और दो कांस्य नेपाल की टीम ने तीन स्वर्ण एक रजत और तीन कांस्य पदक प्राप्त किया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के अध्यक्ष डॉ अहमद जावेद ने कहा कि खेल में हारने वालों को भी निराश नहीं होना चाहिए, बल्कि यह मंथन करना चाहिए कि उससे कहां भूल हुई, उसे सुधार कर आगे जीत भी हासिल की जा सकती है।

कार्यक्रम में महान समाजसेवियों के बीच युवाओं को संबोधित करने का प्रबंधक और विद्यालय प्रशासन द्वारा अपने गुरु डायरेक्टर ओम प्रकाश सिंह (बाल रोग विशेषज्ञ) समाजशास्त्र विशेषज्ञ डॉक्टर (विनय वर्मा) व किसान अगरबत्ती के डायरेक्टर शाहजहां सिद्दीकी जो युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं। उन्होंने बताया कि देश में ऐसे आयोजन जरूर होना चाहिए। इससे युवाओं को शारीरिक ऊर्जा मिलती है बच्चे आने वाला कल और देश की ताकत है। विद्यालय के प्रबंधक हाजी वसीम अहमद ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडर अमोल कुमार, एल उमाशंकर, डॉ कलीम, हाजी वसीम, सतीश कुमार, आजाद हुसैन कृष्णदेव उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7942


सबरंग